स्टेट डेस्क/पटना: दक्षिण बिहार में 30 मार्च 2025 तक विशेष अभियान चलाया जाएगा, जिसके तहत हर गांव में कैंप आयोजित किए जा रहे हैं (पेसू क्षेत्र छोड़कर)। इन कैंपों में बिजली बिल सुधार, प्री-पेड मीटर की समस्याएं, मीटर खराबी, नए कनेक्शन में देरी जैसी उपभोक्ता शिकायतों का समाधान भी किया जाएगा। अधिकतर समस्याओं का निपटारा मौके पर ही किया जाएगा, जबकि जटिल मामलों को एक सप्ताह के भीतर हल किया जाएगा।

एसबीपीडीसीएल के प्रबंध निदेशक महेंद्र कुमार ने कहा, “हम उपभोक्ताओं को बेहतर सेवा देने और लंबित मामलों के त्वरित समाधान के लिए यह विशेष अभियान चला रहे हैं। उपभोक्ताओं को अपने बिल से जुड़ी सभी समस्याओं के समाधान के लिए इन कैंपों का लाभ उठाना चाहिए।”
राजस्व संग्रहण के लिए ऑन-साइट भुगतान, मोबाइल वैन और ई-वॉलेट की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। बकाया राशि जमा नहीं करने पर आवश्यकतानुसार कनेक्शन विच्छेदन भी किया जाएगा। अभियान की नियमित निगरानी विद्युत कार्यपालक अभियंता व सहायक अभियंता करेंगे, और इसकी प्रगति राजस्व व्हाट्सएप ग्रुप में साझा की जाएगी।
स्थानीय मीडिया, माइकिंग और जनप्रतिनिधियों के सहयोग से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा, ताकि अधिक से अधिक उपभोक्ता इस सुविधा का लाभ उठा सकें।